Tata को इतरना भुला देगी Mahindra XUV 200, झक्कास लुक, मिलेंगे 24kmpl माइलेज और लाजवाब फीचर्स भी

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Mahindra XUV 200

भारतीय मार्केट में अगर सॉलिड मजबूती, बेहतरीन माइलेज और शानदार फीचर्स वाली SUVs की बात आती है, तो Mahindra की गाड़ियां इस सेगमेंट में टॉप करती हैं। भारतीय ग्राहक भी महिंद्रा की गाड़ियों को काफी पसंद करते हैं। ऐसे में ग्राहकों की इस पसंद को देखते हुए अब Mahindra ने अपनी XUV 700 का छोटा वेरिएंट मार्केट में लॉन्च करने का फैसला कर लिया है, जिसका नाम है – Mahindra XUV 200।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी द्वारा इस कार को जल्द ही मार्केट में पेश किया जा सकता है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि इस कार में आपको डैशिग लुक के साथ कई बेहतरीन और एडवांस फीचर्स भी मिल जाएंगे। तो आइए जानते हैं Mahindra की इस धांसू अपकमिंग SUV के बारे में सभी डिटेल्स –

Mahindra XUV 200 में मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

फिलहाल मिली जानकारी में कहा गया है कि Mahindra XUV 200 को कंपनी द्वारा कई एडवांस और आधुनिक फीचर्स से लैस करके ही मार्केट में पेश किया जाएगा। इस कार में आपको फीचर्स के तौर पर 9.75 इंच का पावरफुल टच स्क्रीन डिस्प्ले प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी टेल लैम्प्स, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स,16-इंच एलॉय व्हील्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल-जोन ऑटो एसी, पुश बटन स्टार्ट, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलने की संभावना है।

इंजन होगा बेहद पावरफुल

वहीं बात अगर परफॉर्मेंस की करें तो Mahindra XUV 200 में संभावित तौर पर 2 पावरफुल इंजन का विकल्प देखने को मिल सकता है, जिसमें पहले नंबर पर 1.2L टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो 110 bhp की अधिकतम पावर के साथ 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता वाला होगा। तो वहीं दूसरे इंजन के विकल्प में 1.5L टर्बोचार्ज डीजल इंजन मिल सकता है, जो 115bhp की अधिकतम पावर के साथ 300 Nm टॉर्क पैदा करने वाला होगा।

शानदार माइलेज के साथ सेफ्टी फीचर्स भी होंगे एडवांस

आपको बता दें कि Mahindra XUV 200 में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग सेफ्टी सिस्टम, एबीएस के साथ ईबीडी, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक्स, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे शानदार सेफ्टी फीचर्स मिलने की संभावना है।

वहीं माइलेज की बात करें तो इस कार में आपको पेट्रोल वेरिएंट में 18-22 kmpl जबकि डीजल वेरिएंट में 22-24 kmpl का माइलेज देखने को मिल सकता है। ऐसे में आने वाले समय में लोग इस कार के माइलेज मात्र से ही इसे खरीदने के लिए आकर्षित हो सकते हैं।

Mahindra XUV 200 की कीमत भी होगी किफायती

Mahindra XUV 200 की कीमत की बात करें तो फिलहाल कंपनी द्वारा इस कार की कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी इस धांसू कार को  लगभग 7 से 8 लाख रूपए तक की शुरूआती एक्सशोरुम कीमत के साथ मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

ऐसे में जाहिर तौर पर बेहतरीन फीचर्स, लाजवाब माइलेज और सॉलिड मजबूती वाली ये कार आने वाले समय में ग्राहकों के लिए सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकती है, जिसे खरीदने के लिए शोरुम के बाहर ग्राहकों की लाइन लगने वाली है।

Ankit Singh

Ankit Singh

Ankit Singh hails from Lakhimpur, Uttar Pradesh but resides in New Delhi. I have completed my Bachelor of Journalism and Mass Communication (BJMC) in 2022 from International School Of Media and Entertainment Studies (ISOMES). Since then, I have worked with News24 and also as a freelance content writer. I write for various beats including national and social affairs, entertainment, sports and other beats too.

Related Post